Home Android Apps What is Paytm Postpaid in Hindi ! Full Information

What is Paytm Postpaid in Hindi ! Full Information

0
Paytm Postpaid

आज हम बात कर रहे है Paytm Postpaid के बारे में ! आज हम बतायेंगे की What is Paytm Postpaid इसे कैसे इस्तेमाल करना है , इसके क्या फायदे है और क्या नुकसान है ! Paytm Postpaid से जुडी हर जानकारी आपको बताने वाले है !

What is Paytm Postpaid?

अभी हाल ही में Paytm ने अपनी एक नई सर्विस लांच की है जिसका नाम है Paytm Postpaid ! इस सर्विस में आप Paytm Mall के जरिये 60000 रूपये तक की Shoping कर सकते है ! इसमे आप Paytm के हर सर्विस का फायदा ले सकते है ! इसमें Paytm आपको हर महीने 60000 रूपये तक इस्तेमाल करने की इजाजत देता है ! जिसे आप इस्तेमाल करने के बाद उसे हर महीने के 7 तारीख को चुकाना पड़ेगा ! अगर आप इस पैसे को 7 तारीख तक नही चुकाते है तो आपको आपके राशि के अनुसार ब्याज सही चुकाने पड़ेंगे !

किन लोगो को मिलेगा Paytm Postpaid सुविधा !

यह सुविधा हर Paytm User को मिलेगी ! इसके लिए आपको Paytm App के अंदर आपके प्रोफाइल पर क्लिक करने पर आपको Paytm Postpaid का Option मिल जायेगा ! जिसे आपको Activate करना होगा ! जैसे ही आप इस Service को Activate करेंगे , आपके Paytm Account के According आपको उतनी राशि इस्तेमाल करने की इजाजत मिल जाएगी !

कितना पैसा आप इस्तेमाल कर सकते है !

इस सुविधा के अनुसार आप 0 से लेकर 60000 रूपये तक इस्तेमाल करने की इजाजत होती है ! अगर आपको 60 हजार से कम का राशि मिलता है तो आप इसे बाद में बढ़ा भी सकते है !

Paytm Postpaid बिल कब तक चुकाना होता है !

आपके शोपिंग किये राशि का बिल महीने के हर 7 तारीख तक चुकाना होता है ! जो महीने के 1 तारीख को आएगा ! अगर आप इस तय समय तक राशि का भुगतान नही करते है तो आपको उसके लिए जुर्माना लगाया जाता है ! अगर इसके तय समय से पहले राशि के भुगतान करते है तो आपको इसके लिए कोई अतिरिक्त राशि का भुगतान नही करना पड़ता है !

Late Fee Structure ?

अगर आप तय समय तक राशि का भुगतान नही करते है तो आपको इस तरह से जुर्माना राशि का भुगतान करना होता है को कुछ इस प्रकार से है !

अगर इसके बाद भी अगर राशि का भुगतान न करे तो !

अगर आपने जुर्माने के बाद भी राशि का भुगतान नही करते है तो आपके ऊपर Paytm के द्वारा क़ानूनी करवाई की जाएगी और आपसे जुर्माने के साथ साथ उचित राशि वसूल किया जायेगा !

Leave a Reply